सुपरमैन की तरह हवा में उड़ कर साहा ने लपका स्टीव का कैच !

नई दिल्ली (24 फरवरी):  वो दिन लद गए जब टीम इंडिया को फील्डिंग में कमतर आंका जाता था। अब इसकी गिनती दुनिया की टॉप फील्डिंग टीमों में होती है। पुणे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दिन भी टीम इंडिया की शानदार फील्डिंग का एक नजारा सामने आया। जब विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने हवा में लगभग उड़ते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव ओकीफ का शानदार कैच लपका।

ऑस्ट्रेलियाई पारी का 82वां ओवर चल रहा था। 

उमेश यादव शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। सामना कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज स्टीव ओ'कीफ। यादव की एक गेंद पर स्टीव ने कट करने की कोशिश की। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और तेजी से स्लिप के क्षेत्र में जाने लगी। लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि जिसने देखने वालों को वाह-वाह करने पर मजबूर कर दिया।

साहा ने छलांग लगाई और जमीन से कई फीट ऊपर लगभग हवा में लगभग तैरते हुए गेंद को शानदार तरीके से लपक लिया। साहा ने जब गेंद पकड़ी उस समय वह पूरी तरह से हवा में थे। जमीन पर गिरने के बाद भी उन्होंने अपना संतुलन बनाए रखा और गेंद को हाथ से छिटकने नहीं दिया। साहा के इस श्रेष्ठ प्रदर्शन पर प्रशंसकों ने उन्हें सुपरमैन की उपाधि तक दे डाली है।