इस भारतीय बल्लेबाज ने कर दिया कमाल, जड़ दिए 6 गेदों पर 6 छक्के

नई दिल्ली(2 दिसंबर): क्रिकेट में लगातार 6 बॉल पर 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दुनिया के गिने-चुने बैट्समैन के ही नाम हैं। इंटनेशनल क्रिकेट में तो सिर्फ हर्शल गिब्स और युवराज सिंह ने यह कारनामा किया है। इसके अलावा इसमें अगर फर्स्ट क्लास क्रिकेट को भी इस फेहरिस्त में सर गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री और ऐलेक्स हेल्स का नाम शामिल है। एक ओवर में 6 छक्के जड़ने के इस क्लब में अब वेस्टर्न रेलवे के युवा लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज सागर मिश्रा भी शामिल हो गए हैं।

- 23 वर्षीय सागर ने 'टाइम्स शील्ड 'बी' डिविजन टूर्नमेंट' में वेस्टर्न रेलवे की ओर से खेलते हुए आरसीएफ के खिलाफ यह कारनामा किया। 

- बुधवार को अपनी टीम के लिए नंबर चार पर बैटिंग करने आए सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमारे के एक ओवर में छह की छह गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचा कर इतिहास रचा।

- अपनी इस शानदार पारी के दौरान सागर ने 46 गेंदें खेलीं और 91 रन का योगदान दिया। छह छक्के जड़कर 91 रन की पारी खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि अपनी सेंचुरी से चूक जाने का उन्हें मलाल है। 

- अपनी बैटिंग के बारे में सागर ने कहा, 'इस मैच में मुझे नंबर 4 पर बैटिंग का मौका मिला। जिस वक्त मुझे बैटिंग पर भेजा गया उस दौरान विपक्षी टीम के लेफ्ट हैंडर स्पिन गेंदबाज मैच पर हावी थे, मुझे टीम की धीमी हुई रन गति को तेज करने के मकसद से भेजा गया। मैंने अपना स्वभाविक खेल खेला। सेंचुरी से चूक गया इस बात का अफसोस है।'

- जिस ओवर में उन्होंने छह छक्के मारे वह इतना आसान नहीं था। इस ओवर में 5वां छक्का जड़ने के सागर के पैर में क्रैंप्स आ गए, जिसकी वजह से वह मैदान पर ही लेट गए। नींबू पानी पीने के बाद वह दर्द के बावजूद खेलने के लिए तैयार हुए। इसके बाद कुमारे ने ओवर के छठे छक्के से बचने के लिए सागर को पैरों में ही बॉल खिलाई। लेकिन परेशानी से जूझ रहे सागर ने इस गेंद को भी मिड विकेट बाउंड्री के पार पहुंचा कर एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का कीर्तिमान बना दिया।