अब महिला क्रिकेट के लिए 'बैटिंग' कर रहे हैं सचिन

नई दिल्ली (4 फरवरी): लिटल मास्टर सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट प्रेमियों से महिला क्रिकेट को समर्थन देने की अपील की है। दरअसल 7 फरवरी से  विश्व कप के लिए क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट शुरू हो रहा है। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने सभी देशों के महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देते अपने प्रशंसकों से महिला क्रिकेट को समर्थन देने की अपील की है। सचिन ने ये अपील इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC की वेबसाइट के लिए लिखे अपने लेख में यह अपील की है।

 सचिन ने लिखा है कि ICC महिला विश्व कप क्वॉलिफायर में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को मैं शुभकामनाएं देता हूं और आप सभी से अपील करता हूं कि आप सभी महिला क्रिकेट का समर्थन करें।ट भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलने से लैंगिक समानता और समान अधिकार जैसी मुहीमों को जोर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अपने शानदार प्रदर्शन से महिला क्रिकेट ने पूरे विश्व में वाहवाही लूटी है और इसी कारण इसे देखने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। सचिन ने आगे लिखा है कि इसने युवा बालिकाओं में क्रिकेट खेलने की रुचि को बढ़ाया है और ऐसे समय क्रिकेट को मदद की है जब यह खेल विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ने की राह तलाश रहा था। इसने साथ ही क्रिकेट न खेलने वाले देशों में भी क्रिकेट को लोकप्रिय बनाया है।सचिन ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भी शुभकामनाएं दी हैं।