अपनी ड्रीम टीम में एक भी भारतीय खिलाडी को जगह नहीं देने पर इस दिग्गज ने दिया ऐसा जवाब, हर इंडियन करेगा नफरत!

नई दिल्ली(17 दिसंबर):  इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ज्यॉफ्री बायकॉट ने अपनी ड्रीम टीम का ऐलान किया है। बायकॉट की इस टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है।


- मुंबई में आयोजित एक प्राईवेट क्रार्यक्रम में शामिल हुए बायकॉट से जब पूछा गया कि वे अपनी ड्रीम टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल क्यों नहीं किया इस पर जवाब देते हुए बायकॉट ने कहा, "मैं किसी भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं कर सकता। मैं उन्हें इसलिए शामिल नहीं करुंगा ताकि आपको अच्छा लगे। इतना ही नहीं मैं खुद को भी इस टीम में शामिल नहीं होने लायक नहीं समझता हूं।


- आप सबको बता दूं कि गावस्कर एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और वे मेरे बहुत अच्छे दोस्त भी हैं लेकिन क्या वे डब्ल्यूजी ग्रेस और जैक हॉब्स से बेहतर हैं? नहीं, बेशक उनकी बल्लेबाजी औसत 30 की रही हो लेकिन उन्होंने ऐसी पिचों पर बल्लेबाजी की जो पथरीली थी जिसे ढ़क कर नहीं रखा जाता था"।


- उन्होंने कहा, "लोग अपनी ड्रीम टीम में अपने हिसाब से खिलाड़ी को शामिल करते हैं। एक अंग्रेजी कहावत का उदाहरण देते बायकॉट ने कहा अगर एक राजा मर जाता हैं तो भी लोग उसे हमेशा याद रखते हैं। ठीक उसी तरह आज के बच्चे जो क्रिकेट खेलते हुए बड़े हो रहे हैं उन्होंने सचिन को खेलते हुए नहीं देखा तो जाहिर सी बात है कि वे कोहली को तेंदुलकर से बेहतर समझ सकते हैं"।


- कपिल देप के बारे में बात करते हुए बायकॉट ने कहा, "कपिल देप एक बहुत अच्छे गेंदबाज रहे हैं तो क्या लैन बॉथन नहीं था ? लेकिन मैं इनकों सोवर्श की जगह टीम शामिल नहीं कर सकता क्योंकि वे इनसे बेहतर थे। अगर आप चाहते हैं कि मैं आपकी नजरों में अच्छा बनुं क्योंकि मैं अभी भारत में हूं और पांच भरतीय खिलाड़ियों को अपनी ड्रीम टीम में शामिल कर लूं तो ऐसा मैं बिल्कुल नहीं करने वाला"।


- बायकॉट ने अपने क्रिकेटिंग करियर में कुल 108 टेस्ट और 36 वनडे मैच में खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 47.72 की औसत से 8114 रन बनाए। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 42 अर्द्धशतक और 22 शतक शामिल है जबकि वनडे में 36.06 की औसत से 1082 रन बनाए हैं जिनमें 1 शतक और 9 अर्द्धशतक शामिल है।