सचिन ने सैनिकों के लिए की अपनी फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग

नई दिल्ली(21 मई): मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने राजधानी के इंडियन एयर फोर्स ऑडिटोरियम में अपनी आने वाली फिल्म 'सचिन अ बिलियन ड्रीम्स' की विशेष स्क्रीनिंग की। इस मौके पर सचिन के साथ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के अलावा भारतीय वायुसेना, नौसेना और थल सेना कर्मी और उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे।

- बता दें सचिन एयरफोर्स में मानद ग्रुप कैप्टन हैं।

- फिल्म का लोगों ने खड़े होकर अभिवादन किया और 'सचिन, सचिन' के नारे भी लगाए।

-  इस मौके पर एयर चीफ मार्शल धनोआ ने तेंडुलकर को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। तेंडुलकर सैन्यकर्मियों के परिवार वालों से भी मिले।

-  धनोआ ने तेंडुलकर के जीवन पर बनी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा, 'यह बेहतरीन फिल्म है। तेंडुलकर के क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले मैं वायुसेना से जुड़ा था इसलिए मैंने उनका पूरा करियर देखा है और यह काफी प्रेरणादायी है।'

- वायुसेना प्रमुख ने तेंडुलकर से कहा कि फिल्म बेहद महत्वपूर्ण दिन यानी 26 मई को रिलीज हो रही है जिस दिन करगिल युद्ध के दौरान वायुसेना ने पहली बार मोर्चा संभाला था।

-  तेंडुलकर ने इस दौरान भारतीय सशस्त्र सेनाओं के कर्मियों और उनके परिवार वालों को धन्यवाद देते हुए कहा, 'इसी मंच पर मुझे भारतीय वायुसेना का मानद ग्रुप कप्तान बनाया गया था।' उन्होंने कहा, 'अपने निर्माता के काफी मनाने के बाद जब मैं अंतत: फिल्म के लिए राजी हुआ तो मेरे मन में स्पष्ट था कि अगर मैं यह फिल्म करूंगा तो इसे सबसे पहले भारतीय सशस्त्र बलों को दिखाऊंगा।'