सचिन ने इन दो मैचों को बताया सबसे यादगार, कहा...

नई दिल्ली(25 जनवरी): दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के जेहन में 2003 वर्ल्ड कप का पाकिस्तान के खिलाफ मैच और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल की यादें अाज भी ताजा हैं। एक वीडियो के लॉन्च के मौके पर सचिन ने कहा कि ऐसे मैचों में ‘जन गण मन’ के वक्त सिर ऊंचा हो जाता है। लेकिन जब आप बीच मैदान में इसे गाते हैं... तो सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

सचिन ने स्पोर्ट्स हीरो वीडियो को रविवार को मुंबई में लॉन्च किया। यह वीडियो यंगस्टर्स को स्पोर्ट्स से जुड़ने के लिए मोटिवेट करने के मकसद से बनाया गया है। इस मौके पर सचिन ने कहा कि जब मुकाबला पाकिस्तान से हो तो मैदान और स्टेडियम का माहौल ही अलग होता है। 2003 वर्ल्डकप में (सेंचुरियन में) पाकिस्तान के खिलाफ मैच मुझे याद है। स्टेडियम में बैठे 60 हजार लोगों के साथ मैदान के बीच में खड़े होकर ‘जन गण मन’ गाना अलग ही अनुभव था।

सचिन ने कहा कि 2011 के वर्ल्डकप फाइनल में भी ऐसा ही हुआ। मैं इन्हें नहीं भूल सकता। पूरा स्टेडियम ‘जन गण मन’ गा रहा था। आज भी कानों में मैं वह आवाज महसूस कर रहा हूं। वह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा प्राउड मोमेंट था। हमने कई पर्सनल टारगेट्स हासिल किए। टीम ने भी कई मील के पत्थर हासिल किए। लेकिन जब मामला राष्ट्रगान का आता है तो हर बात पीछे हो जाती है।