सचिन तेंदुलकर बोले - अगर विराट ने मेरे 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा तो मैं...

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 अगस्त): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अपना 42वां वनडे शतक ठोका। वर्ल्ड कप के दौरान कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था लेकिन त्रिनिडाड वनडे में उन्होंने 11 पारियों के बाद सेंचुरी जमाई। विराट कोहली के इस शतक के बाद उनके इंटरनेशनल करियर में कुल 67 शतक हो गए हैं और अब वो भारत के पूर्व खिलाड़ी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों की ओर बढ़ रहे हैं। जिस अंदाज में भारतीय कप्तान शतक पर शतक ठोक रहे हैं उसे देख ऐसा लग रहा है कि वो जल्द ही सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

वैसे सचिन को भी अपने 100 शतकों का रिकॉर्ड टूटने का इंतजार है। सचिन तेंदुलकर ने विराट के 42वें वनडे शतक के बाद कहा, 'अगर विराट कोहली ने मेरे 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया तो मैं उनके पास जाकर शैंपेन शेयर करूंगा।' आपको बता दें त्रिनिडाड वनडे में 42वां वनडे शतक लगाते ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8वीं बार शतक लगाया। विराट कोहली श्रीलंका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 या उससे ज्यादा शतक लगा चुके हैं। विराट पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन देशों के खिलाफ 8 या उससे ज्यादा शतक लगाने का कारनामा किया है। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ ये कारनामा किया था। 

आपको बता दें विराट कोहली वनडे में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। विराट ने बतौर कप्तान 6 शतक ठोक दिए हैं। इससे पहले रिकी पॉन्टिंग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतक लगाए थे। वहीं वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने में कोहली अब 8वें नंबर पर आ गए हैं। उन्‍होंने गांगुली को पीछे छोड़ा जिनके 11363 रन थे। कोहली के नाम अब 238 मैचों में 59.71 के औसत से 11406 रन हैं. उनके नाम 42 शतक और 54 अर्धशतक हैं। वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के नाम हैं जिन्‍होंने 463 वनडे में 18426 रन बनाए थे.