सचिन पर बायोपिक : वो सब कुछ जो आप फिल्म के बारे में जानना चाहते हैं

नई दिल्ली (11 अप्रैल) :  फिल्मों में इन दिनों बायोपिक्स का ट्रेंड है। क्रिकेटर्स पर ही तीन बायोपिक्स लाइन में हैं। 'अज़हर'  और 'एमएस धोनी'  के बाद क्रिकेट के भगवान पर भी बायोपिक हाज़िर है। 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स'  का पहला पोस्टर सचिन तेंदुलकर ने खुद री-ट्वीट किया है।    

सचिन के अलावा सुरेश रैना, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग ने भी इस पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस बॉयोपिक की सबसे खास बात है कि सचिन खुद भी इसमें नज़र आएंगे। इस फिल्म में क्रिकेट और सचिन तेंदुलकर की ज़िंदगी से जुड़े कई अहम पहलुओं को दिखाया जाएगा।

पोस्टर के साथ लिखा है- "55 दिन की ट्रेनिंग, ट्राउज़र्स की एक जोड़ी, सचिन की कहानी।" बताया गया है कि इस फिल्म को 5 देशों में 30 महीने तक शूट किया गया। इसे दुनिया भर में 200 थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का टीज़र 14 अप्रैल को रिलीज़ किया जाएगा।

इस फिल्म को लेकर कितनी उत्सुकता है ये बॉलिवुड के किंग शाहरुख़ ख़ान के ट्वीट से ही साफ हो जाता है। उन्होंने कहा है कि ये फिल्म है जो मैं देखना चाहता हूं।

मुंबई स्थित प्रोडक्शन कंपनी 200 नॉट आउट ने इस फिल्म का निर्माण किया है। यह कंपनी 150 से अधिक ऐडवर्टाइजमेंट और शॉर्ट फिल्म बना चुकी है। फिल्म के लिए ‘200 नॉट आउट‘ ने कई देशों के क्रिकेट बोर्डों से संपर्क किया है, ताकि सचिन से जुड़े पुराने वीडियो हासिल किए जा सकें।

 फिल्म का निर्देशन लंदन के मशहूर लेखक-निर्देशक जेम्स एर्स्किन कर रहे है। जेम्स ‘वन नाइट इन ट्यूरिन‘ और ‘बैटल ऑफ द सेक्सेज‘ समेत कई चर्चित फिल्म बना चुके हैं। बीते साल उन्होंने साइकलिस्ट मार्को पैंटेनी पर भी फिल्म बनाई जिसे खूब सराहा गया।

बता दें कि सचिन ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में 100 शतक बनाने के साथ कुल 664 इंटरनेशनल मैचों में 34,537 रन बनाए।