कबड्डी टीम के मालिक बने क्रिकेट के 'भगवान'


नई दिल्ली(13 मई): सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अलग-अलग खेलों से जुड़ते जा रहे हैं और फुटबाल तथा बैडमिंटन के बाद अब उन्होंने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में टीम खरीदी है जो टूर्नामेंट में जुलाई से अक्टूबर में होने वाले पांचवें संस्करण में हिस्सा लेगी।  


- पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन ने कारोबारी एन प्रसाद के साथ मिलकर तमिलनाडु-चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी आईक्वेस्ट एंटरप्राइज लिमिटेड खरीदी है।


- कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण में 4 नई टीमों को जोड़ा गया है जिसमें बाकी 3 फ्रेंचाइजियों में अदानी विल्मर लिमिटेड ने गुजरात-अहमदाबाद स्थित, जीएमआर ग्रुप ने उत्तर प्रदेश-लखनऊ और जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स ने हरियाणा स्थित फ्रेंचाइजी खरीदी है।  


- फ्रेंचाइजियों ने अपनी इन नई टीमों के नामों की अभी घोषणा नहीं की है। इससे पहले कबड्डी लीग में पहले ही 8 फ्रेंचाइजियां दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद, पटना, पुणे और जयपुर शामिल हैं।  


-  सचिन कबड्डी से पहले प्रीमियर बैडमिंटन लीग में बेंगलुरू ब्लास्टर्स फ्रेंचाइजी के सह मालिक है। इसके अलावा वह इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट(आईएसएल) में केरल ब्लास्टर्स के भी सह मालिक हैं।