गाड़ी रुकवाकर बाइक सवारों से बोले सचिन, हेलमेट पहनकर चलाओ

नई दिल्ली ( 3 नंवबर ): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इन दिनों सामाजिक जीवन में काफी सक्रिय हैं। सचिन ने कुछ दिन पहले भी सड़कों पर लोगों से हेल्मेट पहनने की अपील की थी। इस प्रयास में व्यक्तिगत तौर पर वह लोगों को हेल्मेट पहनने के लिए समझाते दिखे थे। शुक्रवार को एक बार फिर मास्टर ब्लास्टर इस अभियान पर निकले और ट्विटर पर वीडियो साझा किया। 

वीडियो में सचिन अपनी कार की खिड़की से शीशा उतारकर बाइक पर पीछे बैठने वालों से भी हेल्मेट पहनने की अपील करते दिखे। सचिन ने वीडियो संदेश में यह भी कहा कि पीछे बैठने वालों को भी हेल्मेट पहनना चाहिए। सचिन का एक फैन भी कार के पास पहुंचा तो उन्होंने उसे आगे बढ़ने के लिए कहा ताकि बिना हेल्मेट सवार यात्रियों से वह बात कर सकें। 

इससे पहले भी तेंदुलकर मुंबई की सड़कों पर ऐसी अपील कर चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अपील के बाद मुंबई की सड़कों और यातायात व्यवस्था, ट्रैफिक जैसी समस्याओं से निपटने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कलेक्टर को चिट्ठी लिखी थी। 

Rider or pillion, both lives matter equally. Please, please make wearing helmets a habit. Just my opillion :) #HelmetDaalo2.0 #RoadSafety pic.twitter.com/0Lamnsj3Fq

— sachin tendulkar (@sachin_rt) November 3, 2017