CWG2018: पुरुषों के पैरा पावरलिफ्टिंग में सचिन चौधरी ने जीता कांस्य पदक

नई दिल्ली (10 अप्रैल):अॉस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन  पैरा पावरलिफ्टिंग: भारत के सचिन चौधरी ने (पुरुष) हेवीवेट स्पर्धा में 181 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। इसके अलावा बॉक्सिंग में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है। 91 किलोग्राम में सतीश कुमार ने निगेल पॉल को हरा दिया।

#CommonwealthGames2018: India's Sachin Chaudhary bags bronze in para powerlifting's men's heavyweight event. pic.twitter.com/EgvqZ0lyvv

— ANI (@ANI) April 10, 2018

इससे पहले महिला हॉकी में भारत ने साउथ अफ्रीका को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की कप्तान रानी रामपाल ने मैच का एक मात्र गोल किया।

FT| A clinical goal by @imranirampal gives the Indian Eves a 1-0 victory over South Africa, which take them to the Semi-Final of the @GC2018Commonwealth Games. #IndiaKaGame#HallaHockeyKa #GC2018#INDvRSApic.twitter.com/Baqqpfebu7

— Hockey India (@TheHockeyIndia) April 10, 2018

वहीं भारत को निशानेबाजी में निराशा हाथ लगी थी। 50 मीटर एयर राईफल प्रो से गगन नारंग और चैन सिंह बाहर गए। निशानेबाजी में अब सारी उम्मीदें महिला शूटर्स हीना सिद्धू और अनु सिंह से है जो 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में हैं।