इस कैम्पेन से जुड़े सचिन, अब बताएंगे कैसे करें बच्चे की परवरिश

नई दिल्ली ( 6 जून ): सचिन तेंदुलकर यूनिसेफ के एक कैम्पेन से जुड़े हैं। इसमें वे बच्चों की परवरिश में पिता की अहमियत बताएंगे। सचिन के साथ इस कैम्पेन में मशहूर ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को भी शामिल किया गया है। यह कैंपेन फादर्स डे के पहले शुरू हो रहा है और इसका नाम कैंपेन सुपर डैड है।

खबरों के मुताबिक फादर्स डे (18 जून) के पहले यूनिसेफ सुपर डैड नाम का इनिशिएटिव शुरू कर रहा है जिसमें बच्चों के लिए प्यार, खेलने, उनकी सुरक्षा और अच्छे न्यूट्रिशन के बारे में बताया जाएगा।

कैम्पेन में ये भी बताया जाएगा कि बच्चों के शुरुआती सालों में विकास के लिए पिता का अहम रोल होता है। कैम्पेन में सचिन के अलावा ऑस्कर अवॉर्ड विनर एक्टर महेरशला अली, ब्रिटिश फॉर्मूला वन रेसर लुईस हेमिल्टन और ऑस्ट्रेलियन एक्टर ह्यू जैकमैन को शामिल किया गया है।

सचिन का कहना है कि "जब मैं छोटा था, उस वक्त मेरे पिता ने काफी प्यार, आजादी और सपोर्ट दिया। आज मैं जो भी कुछ हूं, उन्हीं सब की वजह से हूं।" उन्होंने कहा कि "हर बच्चे को विकास के लिए सुरक्षा, प्यार, अच्छे खाने और खेलने की जरूरत होती है। ये माता-पिता दोनों की जिम्मेदारी होती है कि वे बच्चे के ये सब मुहैया कराएं।"