दिव्यांश मौत मामला: परिवार ने स्मृति ईरानी से की CBI जांच कराने की मांग

नई दिल्ली (7 फरवरी): मृत 6 वर्षीय छात्र दिव्यांश के माता-पिता ने रविवार को मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी से मामले में हस्तक्षेप करने के लिए संपर्क किया। उन्होंने बेटे की उसके प्राइवेट स्कूल में मौत के मामले में सीबीआई जांच कराए जाने के लिए कहा है। बता दें, दिव्यांश का शव उसके स्कूल की टंकी से बरामद किया गया था।

'द हिंदू' की रिपोर्ट के मुताबिक, माता-पिता ने स्मृति ईरानी को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि इस घटना के पीछे एक षडयंत्र है। उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

दिव्यांश की मौत काफी संदिग्ध है और स्कूल प्रशासन की तरफ से बताए गए कारण अभी भी साफ नहीं हैं। देवांश के पिता रहमीत मीना ने पीएमओ और केंद्रीय मंत्री ईरानी को भेजी चिट्ठी में कहा, "एक पिता होने के नाते मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप इस मामले को सीबीआई को सौंपने की कोशिश करें। जिससे मामले में उचित जांच की जा सके। नहीं तो मुझे लगता है कि स्कूल प्रशासन मामले को दबा देगा। अपने बच्चे के लिए न्याय के लिए आपके सहयोग की उम्मीद कर रहा हूं। मैं स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग करता हूं।"

गौरतलब है, दिव्यांश के पिता मीना ने शनिवार को संदेह जताया कि बच्चे का यौन उत्पीड़न किया गया था। जिसके बाद उसे मार दिया गया। उन्होंने कहा कि उसने निजी अंगों पर चोट के निशान थे। जिस आरोप को पुलिस ने प्रारंभिक रिपोर्ट्स में निकाल दिया है। बता दें, दिव्यांश वसंत कुंज इलाके के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पहली कक्षा का छात्र था। उसका शव स्कूल के एम्पीथिएटर के वाटर टैंक में 30 जनवरी को पाया गया था। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने मैजिस्ट्रैलियल जांच के लिए आदेश दिए थे।