सीरिया में रूस बांट रहा है मौत, अबतक 1 लाख लोग गवां चुके हैं जान

अलेप्‍पो (13 अक्टूबर): आतंकी संगठन आईएसआईएस को खत्‍म करने के नाम को लेकर शुरू हुई कार्रवाई अब इतना भयंकर रूप घारण कर चुकी है, जिसके बारे में जानकर आप कापं उठेंगे। यहां पर अबतक दोनों तरफ से हुई कार्रवाई में करीब 5 लाख लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

यहां रूस की तरफ से की जाने वाली बमबारी में अब तक दस हजार लोगों की जान जा चुकी है। मंगलवार व बुधवार को एक बार फिर रूस ने अलेप्‍पो में कई ठिकानों पर भारी बमबारी की है। इस बात की पुष्टि ब्रिटेन के सीरिया स्थित एक मानवाधिकार संगठन ने की है। इस हमले में करीब 50 लोगों की मौत हो गई, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं। अब भी दर्जनों लोग मलबे में दबे हुए हैं।

रूस ने बुधवार को ताबड़तोड़ 25 हवाई हमले किए... - रूस की तरफ से की गई बमबारी में अलेप्‍पो में स्थित बुस्‍तन अल-कसर, जकारिया मलहिफजी पर हवाई हमले किए हैं। - बुधवार को 25 हवाई हमले किए जिनमें शहर के नागरिक इलाक़ों को निशाना बनाया गया। - अलेप्पो पर दोबारा नियंत्रण हासिल करने के लिए सीरियाई सरकारी सेना को रूस के जंगी जहाजों से भी मदद मिल रही है। - सीरिया के नागरिक सुरक्षा समूह के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब फरदौस में बाजार पर हमला हुआ, तब वहां महिलाएं और बच्चे भी मौजूद थे। - अब भी दर्जनों लोग मलबे में दबे हुए हैं। मलबों में बचाव कर्मी जीवित लोगों और मृतकों के शवों को ढूंढने की कोशिश में जुटे हैं। - बमबारी में सबसे ज्यादा तकलीफ बच्चों के उठानी पड़ रही है। रूस के हवाई हमलों से बचने के लिए भूखे-प्यासे तलघरों में छिपे हुए हैं।