पत्रकारों की तरफ इशारा करते हुए पुतिन ने ट्रंप से कहा- ये आपको परेशान कर रहे हैं न?


नई दिल्ली(8 जुलाई): जी-20 समिट से अलग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और व्लादिमीर पुतिन के बीच शुक्रवार को पहली बार मुलाकात हुई। इस मौके पर पत्रकारों की तादाद काफी थी। तभी पुतिन ने मीडिया की तरफ इशारा कर ट्रम्प से पूछा- " यही लोग आपको परेशान कर रहे हैं न।"


- इस दौरान पुतिन ने जर्नलिस्ट की तरफ अपने बाएं हाथ का अंगूठा दिखाया। ' इसके जवाब में ट्रम्प ने कहा - "आप इस बारे में सही हैं वो यही लोग हैं।'' बता दें कि ट्रम्प पहले भी मीडिया पर फेक न्यूज और अपने खिलाफ गलत खबरें चलाने का आरोप लगा चुके हैं।


- ट्रम्प और पुतिन के बीच दो घंटे से ज्यादा मुलाकात चली, जबकि मीटिंग एक घंटे की थी। जब दोनों के बीच बात चल रही थी तब वे मीडिया की तरफ बार-बार इशारा कर रहे थे।


- ट्रम्प शुक्रवार को ट्वीट कर मीडिया पर भड़के थे। उन्होंने लिखा, ''मैं हमेशा अपने देश का अच्छे से रिप्रेजेंट करुंगा और उनके लिए लड़ूंगा। ये फेक न्यूज मीडिया मुझे कभी भी सही तरीके से कवर नहीं करेगा, लेकिन इसकी परवाह किसे है।''


- ट्रम्प ने इससे पहले भी मीडिया को फेक न्यूज करार देते हुए अमेरिकियों का दुश्मन बता चुके हैं। उन्होंने अपने खिलाफ खबरें चलाने का भी आरोप लगाया है।


- इस वाकए के बाद सीएनएन के चीफ नेशनल सिक्युरिटी कोरेस्पॉन्डेंट जिम स्कियूटो ने भी ट्रम्प और पुतिन की इस बातचीत के वीडियो के साथ एक ट्वीट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- ''ये वो (ट्रम्प और पुतिन) लोग हैं जो आपका अपमान कर रहे हैं।''