Blog single photo

FIFA WC 2018: रूस की धमाकेदार जीत, सऊदी अरब को 5-0 से हराया

फुटबाल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2018 की आज शुरुआत हो गई है। वर्ल्डकप का पहला मुकाबला मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच हुआ जिसमें रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराकर धमाकेदार जीत हासिल की।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जून): फुटबाल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2018 की आज शुरुआत हो गई है। वर्ल्डकप का पहला मुकाबला मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच हुआ जिसमें रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराकर धमाकेदार जीत हासिल की। रूस के यूरी गाजिंस्की ने मौजूदा विश्व कप का पहला गोल करने की उपलब्धि हासिल की। जबकि स्पानापन्न (सब्स्टीट्यूट) खिलाड़ी डेनिस चेरिशेव ने दो गाल दागे। इसके साथ ही ग्रुप-ए में रूस ने 3 अंक बटोरे। 

रूस के गोल स्कोरर

यूरी गाजिंस्की : 12वें मिनट में

डेनिस चेरिशेव : 43वें मिनट में

एरटेम डेज्यूबा: 71वें मिनट में

डेनिस चेरिशेव : 90'+1' वें मिनट में

एलेक्जेंडर गोलोविन : 90'+4'वें मिनट में

इस मुकाबले में रूस के राष्ट्रपति और सऊदी अरब के किंग सलमान भी मौजूद थे। विश्व कप-2018 के आधिकारिक गाने 'लिव इट अप' से समारोह की शुरुआत हुई। 30 मिनट के ओपनिंग समारोह के बाद रात 8.30 मिनट पर मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच उद्घाटन मैच शुरू हुआ। मौजूदा वर्ल्ड कप में 32 टीमें विश्व फुटबॉल का सरताज बनने के जद्दोजहद में शामिल हैं।

इस महासमर के उद्धाटन समारोह के प्रमुख आकर्षण ब्रिटेन के रॉक म्यूजिक स्टार रॉबी विलियम्स रूस की एडा गरिफुलिना के साथ प्रस्तुति देने उतरे। रॉबी ने ‘लेट मी इंटरटेन यू ’पर परफॉर्म किया। दोनों गायकों की प्रस्तुति खत्म होने के बाद मैच की आधिकारिक गेंद को लेकर मॉडल विक्टोरिया लोपरेया उतरीं।

Tags :

NEXT STORY
Top