दिल्ली पुलिस मुख्यालय को उड़ाने की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली (4 अक्टूबर):दिल्ली पुलिस का मुख्यालय विस्फोट से उड़ाने के बारे में कथित तौर पर फर्जी कॉल करने वाले 21 वर्षीय एक व्यक्ति को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोनू नाम के इस युवक ने 22 सितंबर को गाजियाबाद पुलिस नियंत्रण कक्ष को कथित तौर पर फोन कर खुद को मनोज कुमार बताते हुए कहा कि वह 23 सितंबर को पुलिस मुख्यालय विस्फोट से उड़ा देगा। उसने बाद में दोबारा फोन कर पुलिस मुख्यालय के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों को गोली मारने की धमकी दी।

गाजियाबाद पुलिस ने इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को दी। उरी हमले के मद्देनजर परिसर की गहन छानबीन की गई और यह एक फर्जी कॉल पाया गया। पुलिस ने कहा कि आईपी एस्टेट पुलिस थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने गाजियाबाद से मनोज का पता लगा दिया, लेकिन उसने धमकी भरा फोन करने की बात से इनकार किया।

उसने अपने दोस्त सोनू के बारे में संदेह जताया जिसे गाजियाबाद की खोड़ा कालोनी से एक अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया। सोनू ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उसने अपने दोस्त मनोज से बदला लेने के लिए यह फर्जी कॉल किया था। सोनू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।