केरल: ऑटोरिक्शा से खींचकर RSS कार्यकर्ता पर चाकुओं से हमला

नई दिल्ली (8 मार्च): केरल में मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता को ऑटोरिक्शा से बाहर खींचकर कथित तौर पर हमला करने का मामला सामने आया है। यह घटना कन्नूर जिले की है। माकपा कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा है कि उन्होंने बार-बार चाकू मार कर हमला किया।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित की पहचान 29 वर्षीय ऑटोरिक्शा चालक ए.वी. बीजू के नाम से हुई है। घटना के समय उसके ऑटोरिक्शा में स्कूल के छात्र सवार थे। पुलिस ने बताया कि वह कक्षा एक और दो के चार बच्चों को स्कूल ले जा रहा था। इसी दौरान माकपा कार्यकर्ताओं ने उसके वाहन से बाहर खींचा और उसके बाद उस पर तलवार और चाकूओं से हमला कर दिया।

घटना के वक्त ऑटो थालास्सेरी में पन्नूर के नजदीक स्कूल जा रहा था। पुलिस ने बताया कि घायल बीजू को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। बाद में उसे कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बाद में बताया कि उसके हाथों और पीठ पर आठ जगह कटे के निशान हैं और उसके शरीर से काफी खून बह गया है। उसकी हालत स्थिर है। हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है, पिछले महीने जिले के पपीनेस्सेरी में 27 साल के एक आरएसएस कार्यकर्ता की उसके वृद्ध माता-पिता के सामने हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में भी माकपा कार्यकर्ताओं के शामिल होने का शक है।