राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मुस्लिमों से राम मंदिर निर्माण के लिए करेगा संवाद

नई दिल्ली ( 15 अप्रैल ): राम मंदिर के निर्माण को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) सक्रिय हो गया है। संघ की एक इकाई मुस्लिमों से संवाद कर उन्हें मंदिर निर्माण के लिए राजी करने का काम करेगी। राम मंदिर का मामला देश के सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। हाल में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में आपसी बातचीत करने का सुझाव दिया। इसके बाद से राम मंदिर को लेकर राजनीति में एक नई बहस आरंभ हो गई है।


अब इस मामले को लेकर संघ नई पहल करने जा रहा है। संघ का ही अनुषांगिक संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों से संवाद कायम करेगा। उन्हें इस मामले को विस्तार से बताकर उनका समर्थन हासिल करने की कोशिश करेगा। इस बाबत हरिद्वार में अगले माह पांच व छह मई को कार्यपरिषद की बैठक होने जा रही है। यह मंच इन दिनों तीन तलाक मुद्दे पर भी मुस्लिमों से संवाद कायम कर रहा है।


राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मोहरध्वज सिंह ने बताया, "राम मंदिर निर्माण का समय अब आ गया है। इसके लिए संघ, विश्व हिंदू परिषद पूरी ताकत लगाए हुए है। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच को मुस्लिमों से इस मामले में संवाद करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसे लेकर मुस्लिम बस्तियों में जाकर उनसे इस मामले में राय ली जाएगी। इसके साथ ही उन्हें राम मंदिर के निर्माण में सहयोग करने की अपील की जाएगी। हरिद्वार की बैठक में इस मामले में विस्तार से चर्चा करने के साथ ही भावी रणनीति तैयार की जाएगी।"