वृंदावन में RSS की बड़ी बैठक, अमित शाह भी पहुंचे

नई दिल्ली(1 सितंबर): संघ परिवार की तीन दिवसीय समन्वय बैठक यूपी के वृंदावन में शुरू हो गई है। इस मीटिंग में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित संगठन के कई शीर्ष नेता भाग ले रहे हैं।

- भागवत की अध्यक्षता में हो रही बैठक में संघ परिवार के 40 संगठन शामिल हैं। 

- वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले व कृष्ण गोपाल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ और विश्व हिन्दू परिषद के प्रवीण तोगड़िया के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

- केंद्रीय मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल की चर्चाओं के बीच नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद शुक्रवार को अमित शाह बीजेपी के संगठन सचिव रामलाल के साथ वृंदावन पहुंचे।

- वृंदावन के केशवधाम में हो रही बैठक के बारे में एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि इसमें संगठनों के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही मीटिंग में केरल में आरएसएस के सदस्यों पर हमले और बलात्कार मामले में गुरमीत राम रहीम के दोषी साबित होने पर हरियाणा में हुई हिंसा जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

- यूपी विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद प्रदेश में आरएसएस की यह पहली बड़ी बैठक है। राज्य के कुछ बीजेपी नेताओं के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने बैठक को नियमित बैठक बताया। उन्होंने कहा कि परिवार के सभी संगठन अपने-अपने क्षेत्रों के कार्यों का ब्योरा साझा करेंगे।