आरएसएस ने केरल के मुख्यमंत्री के सिर पर एक करोड़ का इनाम रखने वाले को किया बर्खास्त

नई दिल्ली ( 3 मार्च ): राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन का सिर काटने पर एक करोड़ के इनाम का एलान करने वाले उज्जैन के संघ के प्रचार प्रमुख डॉक्टर कुंदन चंद्रावत को निष्कासित कर दिया है। आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उज्जैन के पूर्व प्रचार प्रमुख डॉक्टर कुंदन चंद्रावत ने बुधवार को कहा था कि ''मैं विजयन का सिर काटकर लाने वाले को अपनी तरफ से एक करोड़ की प्रॉपर्टी दूंगा।'' उन्होंने केरल में हमारे 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या कराई है।'' उन्होंने वामपंथियों के सिर काटने की भी धमकी दी थी। हालांकि, संघ ने पहले ही चंद्रावत के बयान को निजी बताया था।

आरएसएस नेता मनमोहन वैद्य ने ट्विटर पर बयना जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि उज्जैन में विरोध प्रदर्शन के दौरान विवादित बयान देने वाले चंद्रावत को संघ की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है।

प्रांत संघचालक डॉ. प्रकाश शास्त्री की ओर से जानकारी दी गई है कि उज्जैन के प्रोग्राम में विवादित बयान सामने आने की वजह से आरएसएस के बारे में भ्रम की स्थिति बन गई है। इसीलिए बयान देने वाले चंद्रावत को संघ के सभी पदों से फौरन हटाया जाता है। इसे संघ के आधाकारिक बयान की तरह न पेश किया जाए।