आरएसएस ने PM मोदी के पाक दौरा का किया बचाव, कहा, मोदी-डोभाल की पॉलिसी पर भरोसा

नई दिल्ली(3 जनवरी): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पाकिस्तान को लेकर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया कूटनीतिक रुख का बचाव किया है। आरएसएस नेता दत्तात्रय होसबोले ने शनिवार को कहा कि मोदी के सरप्राइज लाहौर दौरे पॉलिटिकल मिस्टेक नहीं माना जाना चाहिए।

बता दें पंजाब के पठानकोट में हुए आंतकी हमले के बाद पीएम  मोदी के पाकिस्तान दौरे पर ऊंगलियां उठने लगी।  मोदी के पाक दौरे के बचाव में होसबोले ने कहा कि पीएम मोदी के अचानक लाहौर दौरे और नवाज शरीफ के घर जाने का हम विरोध नहीं करते हैं। पूरा विश्व एक फैमिली (कुटुम्ब) है और अच्छा व्यवहार करना हमारा फर्ज बनता है। यही भारत का धर्म है। इसका पालन किया जाना चाहिए।

वहीं एनएसए अजीत डोभाल के बार में बोलते उन्होंने कहा कि नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर देश में टेररिज्म से निपटने में काबिल हैं। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि वह इस मसले से अच्छी तरह निपटेंगे। उन्होंने कहा कि समय के अनुसार साम, दाम, दंड और भेद की स्ट्रैटेजी अपनाना चाहिए। अटल बिहारी वाजपेयी ने जहां एक ओर लाहौर की बस यात्रा की, वहीं उन्हीं के समय उनकी सरकार ने कारगिल का युद्ध भी लड़ा।

होसबोले ने मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि दुनिया के सभी अहम देशों के चीफ से कूटनीतिक रिश्तों को बढ़ाने के लिये विदेश यात्राएं करते हैं। लेकिन पीएम ने संघ के स्वयंसेवक होने के नाते अपने विदेश दौरों के दौरान परदेस में न केवल भारत माता की जय-जयकार कराई, बल्कि भारत में गंगा के तट पर एक विदेशी पीएम से आरती भी कराई।