Blog single photo

कांग्रेस ने यूपी डीजीपी को लिखा पत्र, कहा- ‘पार्कों से RSS शाखाओं पर लगे रोक’

नोएडा पुलिस द्वारा पार्क में नमाज नहीं पढ़ने पर जारी आदेश के बाद इस मामले में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने यूपी डीजीपी को पत्र लिखकर पार्कों में लगने वाली आरएसएस की शाखाओं पर भी रोक

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर): नोएडा पुलिस द्वारा पार्क में नमाज नहीं पढ़ने पर जारी आदेश के बाद इस मामले में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने यूपी डीजीपी को पत्र लिखकर पार्कों में लगने वाली आरएसएस की शाखाओं पर भी रोक लगाने की मांग की है। कांग्रेस नेता सम्पूर्णानंद ने डीजीपी को चिट्ठी लिखकर सार्वजनिक स्थानों से किसी भी समुदाय के द्वारा धार्मिक और राजनैतिक गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग की है।

कांग्रेस के विचार विभाग के नेता संपूर्णानंद ने अपने पत्र में लिखा है कि वे जिले-जिले जाकर भाजपा सरकार को 'एक्सपोज' करेंगे। नोएडा में जो हुआ है, वो बेहद गंभीर मसला है। राज्य की कांग्रेस ईकाई के अध्यक्ष राज बब्बर से मशवरा लेने के बाद मैंने यह पत्र डीजीपी को लिखा है।' कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैंने डीजीपी को सूचित किया है कि यूपी पुलिस ने कंपनियों को नोटिस जारी किया है कि वे अपने कर्मचारियों को पब्लिक पार्क के बाहर या अंदर नमाज पढ़ने से मना करें। इसके लिए कांग्रेस नेता ने 2009 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया देते हुए कहा है कि सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाओं के अलावा पब्लिक पार्कों में भी संघ की शाखाएं बिना अनुमति के आयोजित की जाती हैं, जहां पर समाज को तोड़ने का संदेश फैलाया जाता है।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि ऐसे में पुलिस को किसी भी समुदाय विशेष से जुड़े आदेश देने के बजाए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक जगहों पर या संस्थानों में कोई धार्मिक या राजनीतिक गतिविधि बिना अनुमति के न कि जाए।' अपनी चिट्ठी में संपूर्णानंद ने डीजीपी से आग्रह किया है कि इस संदर्भ में सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों को पुनः नोटिस भेजा जाए। इस तरह की गतिविधियों पर तत्काल विराम लगाया जाए, जिससे प्रदेश आने वाले समय में किसी सामाजिक टकराव की दुर्घटनाओं से बच सके।

नोएडा के सेक्टर 58 के पार्क में नमाज अदा करने पर लगी रोक के बाद आज पहला शुक्रवार है। आज कोई पार्क में जुम्मे की नमाज अदा न करे इसको लेकर प्रशासन ने खास तैयारियां की हैं। एहतियातन पार्क के आस पास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Tags :

NEXT STORY
Top