अमरनाथ आतंकी हमले पर RSS का बयान, ‘आतंकियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे सरकार’

नई दिल्ली (11 जुलाई): जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला कर दिया। इस हमले में 7 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 3 जवान सहित 25 यात्री घायल हो गए। अमरनाथ यात्रियों पर हुए इस हमले से देशभर में गुस्सा है। तमाम लोग सरकार के आतंकियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


आरएसएस ने भी अनंतनाग में अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की भर्त्सना की है। संघ ने कहा है कि सरकार आतंकियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे।

आपको बता दें कि बीती रात करीब साढ़े 8 बजे आतंकियों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दावों को धता बताते हुए जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बटेंगू में अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमला कर दिया। इस हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जबकि सुरक्षाकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि आतंकी बाइक से आए तीर्थयात्रियों की बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसा कर भाग निकले।


अमरनाथ यात्रियों पर इससे पहले 1 अगस्त 2000 को बड़ा हमला हुआ था, जिसमें 30 लोग मारे गए थे। एक आतंकी की पहचान हमले की शिकार बस में सभी श्रद्धालु गुजरात के बताए गए हैं। मृतकों में छह महिलाएं हैं। कश्मीर के आईजी मुनीर खान के अनुसार बाइक पर तीन आतंकी सवार थे। इनमें से एक की पहचान इस्माइल के रूप में हुई है। वहीं प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।