News

13 हजार के नकली नोटों के साथ पकड़े गए दो युवक

जावेद, ग्वालियर (25 दिसंबर): नोटबंदी के बाद नई करेंसी के नकली नोट भी बाजार में आ गए है। ग्वालियर की हजीरा क्षेत्र से एक युवक को सिगरेट की दुकान पर 500 का नकली नोट चलाते हुए पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने उसे और उसके ए‍क साथी को भी उठा लिया है।

पुलिस को इन दोनों के पास से करीब 13 हजार (500 और 100 रुपए) के नकली नोट मिले हैं। रात करीब आठ बजे इस कार्रवाई के बाद गैंग का सरगना अंडरग्राउंड हो गया है। पुलिस के मुताबिक इस रैकेट से नकली नोटों की बड़ी खेप भी मिल सकती है। पकड़े गए युवक ने बताया, वह मऊ जमाहर (पुरानी छावनी) से नोट लाकर बाजार में खपाता है।

दरअसल हजीरा थाने से कुछ दूरी पर आशुतोष सिगरेट खरीदने आया। उसने पैकेट खरीदकर दुकानदार को 500 रुपए का नोट थमा दिया। उसे उम्मीद थी दुकानदार नोट परख नहीं पाएगा। गफलत में डालने के लिए आशुतोष ने खुल्ले जल्दी देने को कहा। दूसरी ओर, नोट का रंग देखकर दुकानदार को शक हो गया। उसने आशुतोष को बातों में उलझाकर पुलिस को बुला लिया। जिसके पुलिस ने आशुतोष को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि मऊ जमाहर का जैकी नोट छापता है। फिलहाल पुलिस ने पवन और आशुतोष से 500 के 15 और 100 के 54 नोट बरामद किए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जैकी और बब्लू की तलाश में पुलिसपार्टियां दबिश दे रही हैं। क्योंकि वही नकली नोट के कारोबार के सरगना है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top