रांची की डॉ जयश्री भटाचार्य के घर से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा बरामद

रांची ( 22 दिसंबर ): रांची की डॉ जयश्री भटाचार्य के घर और आवास में छापेमारी कर आयकर विभाग लगातार एक के बाद एक खुलासे कर रही है पिछले कई दिनों से चली आयकर विभाग की कार्यवाही में जयश्री के पास से 1 करोड़ से ज्यादा रकम का पता चला है। आयकर विभाग 29 नवंबर को जयश्री के रांची के मोराबादी स्थित जयश्री आईवीएफ एंड इंफर्टिलिटी रिसर्च सेंटर से 53 लाख रूपये बरामद किये जिसमे 11 लाख के नए नोट मिले थे।

वहीं जयश्री के घर से आयकर विभाग ने 3.82 लाख बरामद किये 3 लाख पुराने नोट थे और 82 हज़ार 100 रुपये के नए नोट थे। वहीं इस सिलसिले में दो दिन पहले जयश्री के रांची में विभिन्न बैंकों के लॉकरों को खंगाला गया तो उसमें 1 करोड़ से ज्यादा रूपये मिले जिसमे 500 और 1000 के पुराने नोट के अलावा जमीन खरीद बिक्री से सम्बंधित कई कागजात बरामद हुए। आयकर विभाग टैक्स चोरी और कालेधन रखने के लगातार हो रहे खुलासे के बाद अपना जांच का दायरा बढ़ा दिया है, संभव है कुछ दिनों में डॉ जयश्री से सम्बंधित और भी खुलासे हो सकते हैं।

कईराज्यों में संचालित हैं अस्पताल

एएचआईवीएफएंड इन्फर्टिलिटी रिसर्च सेंटर देश के कई जगहों पर संचालित हैं। डॉ. जयश्री भट्टाचार्या के कोलकाता, सिलिगुड़ी, बिहार के पटना, झारखंड के रांची सहित अन्य राज्यों में भी अस्पताल चल रहे हैं। आयकर विभाग सभी अस्पतालों के आय से संबंधित जांच करेगी।