RRvsKXIP: केएल राहुल की पारी गई बेकार, राजस्थान ने पंजाब को 15 रन से दी मात

नई दिल्ली (08 मई): आईपीएल के 11वें सीजन में खेले गए 40वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हरा दिया है टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने पारी की शुरुआत की। दोनों नें तेज शुरुआत की और टीम के लिए 3.3 ओवर में 37 रन जोड़े लेकिन इसी ओवर की चौथी गेंद पर एंडर्यू टाई की गेंद पर गच्चा खा गए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर ऊपर उठ गई जिस पर  मिड ऑफ में कैच लपकने में नाथ ने कोई गलती नहीं की।  

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे के गौथम उतरे लेकिन कोई कमाल नहीं दिखा सके। 8 रन बनाकर वो स्टोइनिस की गेंद पर मनोज तिवारी को कैच दे बैठे। दो विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने के बाद बटलर और सैमसन ने राजस्थान की पारी को अर्धशतकीय साझेदारी कर संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। लेकिन 15वें ओवर में मुजीब की गेंदपर सैमसन मिडवेकेट के ऊपर से खेलने की कोशिश में मनोज तिवारी को कैच दे बैठे। सैमसन ने 22 रन बनाए।   

राजस्‍थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के साथ एक छक्का लगाया। राजस्‍थान ने इस तरह से 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर बनाया।

159 रन का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुुरुआत काफी खराब रही। गेल मात्र 1 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद उतरे अश्विन बिना खाता खोले आउट हुए। आगे करुण नायर और अक्षदीप सिंह भी आउट हो गए। हालांकि केएल राहुल ने 95 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन उनकी ये पारी टीम को जीत को नहीं दिला सकी। 

राजस्थान ने जीत के लिए पंजाब को 159 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन पंजाब निर्धारित 20 ओवर में 143 रन बना सकी। राहुल के अतिरिक्त पंजाब का कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका। राहुल ने पारी की शुरुआत कर अंत तक नाबाद रहे और नाबाद 95 रन बनाए। दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे और पंजाब के हाथों से जीत फिसल गई।