Blog single photo

बेरोजगार युवकों के लिए सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका, यहां निकली हैं 1 लाख से ज्यादा वैकेंसी

सरकारी नौकरी की तलाश कर युवाओं के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने ग्रुप डी में एक लाख वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस बार भी पिछली बार 1,03,769 भर्तियां निकाली गई हैं, जबकि पिछली बार रेलवे भर्ती बोर्ड ने 63000 हजार भर्तियां निकाली थी। भर्ती बोर्ड ने पूरी ग्रुप डी भर्ती पक्रिया का संचालन किया था वहां इस बार आरआरसी (रेलवे रिक्रूमटेंट सेल) पूरी भर्ती का संचालन कर रहा है। इस बार की भर्ती में पिछली बार की तरह ही 10वीं पास या आईटीआई की योग्यता मांगी गई है। आज (12 मार्च) शाम 5 बजे से इन पदों के लिए ऑनलाइन शुरु हो गई है। जिस तरह से पिछले भर्ती में चयन पक्रिया अपनाई गई, उसी तरह से इस भर्ती में चयन प्रक्रिया अपनाई गई है।

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (12 मार्च) : सरकारी नौकरी की तलाश कर युवाओं के लिए अच्छी खबर है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने ग्रुप डी में एक लाख वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस बार भी पिछली बार 1,03,769 भर्तियां निकाली गई हैं, जबकि पिछली बार रेलवे भर्ती बोर्ड ने 63000 हजार भर्तियां निकाली थी। भर्ती बोर्ड ने पूरी ग्रुप डी भर्ती पक्रिया का संचालन किया था वहां इस बार आरआरसी (रेलवे रिक्रूमटेंट सेल) पूरी भर्ती का संचालन कर रहा है। इस बार की भर्ती में पिछली बार की तरह ही 10वीं पास या आईटीआई की योग्यता मांगी गई है। आज (12 मार्च) शाम 5 बजे से इन पदों के लिए ऑनलाइन शुरु हो गई है। जिस तरह से पिछले भर्ती में चयन पक्रिया अपनाई गई, उसी तरह से इस भर्ती में चयन प्रक्रिया अपनाई गई है।

आवेदन से जुड़ी अहम जानकारियां-*आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

-इस भर्ती के लिए 18 से 33 आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं। 

-ओबीसी के लिए 3 वर्ष और एससी, एसटी कैटेगरी के लिए 5 वर्ष की छूट दी गई है। 

-10वीं पास (या आईटीआई) उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

-जनरल कैटेगरी के आवेदक का जन्म 01.07.2001 के बाद नहीं और 02.07.1986 से पहले नहीं होना चाहिए।-ओबीसी कैटेगरी के आवेदक का जन्म 01.07.2001 के बाद नहीं और 02.07.1983 से पहले नहीं होना चाहिए।  -एससी/एसटी कैटेगरी के आवेदक का जन्म 01.07.2001 के बाद नहीं और 02.07.1981 से पहले नहीं होना चाहिए।  * महत्वपूर्ण तिथियां-ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 2019 है। 

-ऑनलाइन फीस  जमा करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल, एसबीआई चालान से फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल, पोस्ट ऑफिस चालान से फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है। -एप्लीकेशन फाइनल रूप से सब्मिट करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल है।

*आवदेन के लिए डायरेक्ट लिंक Central Railway: www.rrcer.comNorth Western Railway: www.nwr.indianrailways.gov.inEastern Railway: www.rrcer.comSouthern Railway: www.rrcmas.inEast Central Railway: www.rrcecr.gov.inSouth Central Railway: www.scr.indianrailways.gov.inEast Coast Railway: www.rrcecor.orgSouth Eastern Railway: www.ser.indianrailways.gov.inNorthern Railway: www.rrcnr.orgSouth East Central Railway: www.secr.indianrailways.gov.inNorth Central Railway: www.rrcald.orgSouth Western Railway: www.rrchubli.inNorth Eastern Railway: www.ner.indianrailways.gov.inWestern Railway: www.rrc-wr.comNortheast Frontier Railway: www.nfr.indianrailways.gov.inWest Central Railway: www.wcr.indianrailways.gov.in

Tags :

NEXT STORY
Top