रॉयल एन्फील्ड ने दिल्ली में लॉन्च की 'हिमालयन', जानिए कीमत

नई दिल्ली (30 मार्च): मोटरसाइकिल लवर्स के लिए एक खुशखबरी है। नीश वाइक मेकर रॉयल एन्फील्ड ने राजधानी दिल्ली में ऑल टेरेन 411 CC मोटरसाइकिल 'हिमालयन' की दमदार लॉन्चिंग की है। हिमालयन की दिल्ली में ऑन रोड कीमत केवल 1.73 लाख रुपए रखी गई है।

'इकॉनॉमिक टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, आयशर मोटर्स की टू-व्हीलर आर्म रॉयल एन्फील्ड ने दिल्ली में इसका एक मॉडल इन्ट्रोड्यूज़ किया है। इसे स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से टू-व्हीलर कम्प्लायंट के भारत स्टेज BS-III एमिशन नॉर्म्स के तहत रजिस्ट्रेशन के बाद इंट्रोड्यूज़ किया गया। हिमालयन दो सिग्नेचर कलर ऑप्शन्स में अवेलेवल है। ये दो कलर हैं- ग्रेनाइट और स्नो। दिल्ली के सभी रॉयल एन्फील्ड डीलरशिप्स ने बुकिंग्स चालू कर दी हैं। कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी है। 

रॉयल इन्फील्ड प्रेसीडेंट रुद्रतेज सिंह ने बताया, "दिल्ली में लॉन्चिंग का टाइम और बेहतर हो सकता था, क्योंकि इस रीज़न के मोटरसाइकिल के शौकीन होली के बाद हिल्स पर घूमने जाने लगते हैं। हमें विश्वास है कि इसकी सिंपल डिजाइन और वर्सेटाइल पर्फॉर्मेंस की वजह से हिमालयन मोटरसाइकिलिस्ट्स का भरोसा जीतेगी।"

एडवेंचर टूरर्स को आकर्षित करने के लिए बनाई गई इस बाइक में 411CC ऑइल-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है। इसमें 21 इंच फ्रंट व्हील और 17 इंच का रीयर व्हील लगाया गया है। इसके अलावा इसकी लंबाई 2,190 mm, चौड़ाई 840mm और ऊंचाई (फ्लाई स्क्रीन टॉप) 1360mm है। इसमें 1,465mm का व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस 220 mm है।