इस नए फीचर के साथ हुई लॉन्‍च हुई Royal Enfield Bullet 500, जानें कीमत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जनवरी):  रॉयल एनफील्ड बुलेट 500 एक नए फीचर के साथ लॉन्‍च हो गई है।इसे अब ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ पेश किया गया है।  Bullet 500 नए साल में रॉयल एनफील्ड की पहली बाइक है जिसमें ABS दिया गया है। कुछ डीलर्स के मुताबिक इसके बाद Bullet 350 का नंबर है। इसकी कीमत 1.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

खास बात ये है कि पिछले महीने ही कंपनी ने दोनों 350 cc और 500 cc मॉडल में रियर डिस्क ब्रेक्स को पेश किया था। 350 cc मॉडल में ABS मार्च 2019 तक दिया जा सकता है। पिछले साल दिसंबर के अंत में रॉयल एनफील्ड ने Classic 350 Redditch एडिशन का ABS वर्जन पेश किया था. यानी अब Bullet 350 को छोड़कर कंपनी की सारी गाड़ियां स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-चैनल ABS के साथ आती हैं।

सरकारी नियम के मुताबिक 1 अप्रैल 2019 से पहले 125 cc से ज्यादा पावर वाली गाड़ियों में ABS होना अनिवार्य है। ABS को दिए जाने के अलावा नई बाइक में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये बाइक स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे टाइगर-आई लैम्प्स, क्लासिक राउंड हेडलैम्प्स और सिंगल-पीस सीट के साथ ही आएगी।

ये बाइक अपने क्लासिक फैशन के तौर पर स्पोक्ड व्हील्स, फ्रंट में एक 19-इंच व्हील और बैक में 18-इंच व्हील के साथ आएगी। साथ ही अब दोनों व्हील्स डिस्क ब्रेक्स और डुअल चैनल ABS के साथ मौजूद होंगे। बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। मैकेनिकल तौर पर बात करें तो Royal Enfield Bullet 500 ABS में फ्यूल-इंजेक्शन के साथ पुराना 499 cc सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा। ये इंजन 27 bhp का पावर और 41 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए यहां 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।