फुटबॉल: यूरोप के तीन बड़े टूर्नामेंट जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अप्रैल):   दुनिया के महान खिलाड़ियों में शुमार क्रिस्ट्रियानो रोनाल्डो के नाम एक और रिकॉर्ड जूड़ गया है। इटली के फुटबॉल क्लब जुवेंटस ने सीरी ए में कल लगातर आठवीं बार जीत हासिल किया है। युवेंटस के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो इस जीत के साथ ही यूरोप के तीन बड़े लीग जीतने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं। युवेंटस ने लगातार 8 बार सीरी ए टाइटल अपने नाम कर के एक नया रिकॉर्ड बना दिया  है।

 क्रिस्ट्रियानो रोनाल्डो ने इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ खेलते हुए प्रीमियम लीग और स्पेन के क्लब रियाल मैड्रिड के साथ ला लीगा को जीता है। अब इटली के क्लब के साथ सीरीज ए का खिताब अपने नाम किया है। युवेंटस ने शनिवार को फिओरेन्टीना को 2-1 से हराया। लीग में युवेंटस की 33 मैच में यह 28वीं जीत है। वह सिर्फ दो मुकाबलों में हारा है। तीन मैच ड्रॉ रहे। युवेंटस 87 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, नेपोली 67 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

इस जीत के बाद रोनाल्डो ने कहा कि में इस जीत से गर्व महशूश कर रहा हूं। हले ही सीजन में इस क्लब के साथ सीरी ए टाइटल जीतने पर खुश हूं।  1000% अगले सीजन में भी इसी क्लब के लिए खेलूंगा। हालांकि, मैं टीम को चैम्पियंस लीग नहीं जीता सका, लेकिन यह अगले साल होगा।"

इसके पहले रोनाल्डो का छठीं बार यूफा चैंपियन लीग जीतने का सपना टूट गया। क्वाटरफाइनल में युवेटस 3-2 के स्कोर से डच क्लब अजेक्स से हार गया। इस हार के बाद रोनाल़्डो काफी निराश दिखे। अगर इस बार रोनाल्डो युवेंयस को चैंपियन लीग का खिताब जीता देते तो वो तीन अलग-अलग क्लब से चैंपियन लीग का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन जाते।