रोहित टंडन ने कराया 76 करोड़ की ब्लैक मनी को व्हाइट

प्रशांत देव, नई दिल्ली (29 दिसंबर): देश में ब्लैकमनी को सफेद करने के सबसे बड़े रैकेट से पर्दा उठने के बाद लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। कल रात ईडी ने दिल्ली के बड़े वकील रोहित टंडन को गिरफ्तार कर लिया। टंडन से ईडी की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। अब तक की तफ्तीश में कई चौंकानेवाली बातें सामने आई हैं।

कालेधन के देश के तीन सबसे बड़े खिलाड़ी इस वक्त ईडी के शिकंजे में हैं। इनसे पूछताछ में बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आप और हम जब 2 हजार और 500 के एक-एक नोट के लिए तरस रहे थे, तब कालेधन के ये तीनों खिलाड़ी करोड़ों की ब्लैकमनी को आराम से व्हाइट कर रहे थे।

दिल्ली के बड़े वकील रोहित टंडन, कोलकाता के बड़े कारोबारी पारसमल लोढ़ा और चेन्नई के बालू माफिया जे शेखर रेड्डी। जे शेखर रेड्डी और पारसमल लोढ़ा को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, अब रोहित टंडन को गिरफ्तार किया गया है। टंडन वही वकील है, जिसके ग्रेटर कैलाश के दफ्तर पर 6 अक्टूबर को हुई छापेमारी में 2 करोड़ के नए नोट सहित 13 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद किया गया था।

अब दिल्ली में ईडी ने जब पारसमल लोढ़ा और रोहित टंडन को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की तो कई बड़े खुलासे हुए। सूत्रों की मानें तो रोहित टंडन ने अब तक करीब 76 करोड़ की ब्लैकमनी को सफेद करवाया है। रोहित टंडन व्हाट्सएप के जरिए कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के संपर्क में था। टंडन ने अलग-अलग बैंकों में करोड़ों के कालेधन को जमा किया।