होश में आओ गेंदबाजों, ये भारतीय बल्लेबाज वनडे में बनाएगा 300 रन!

नई दिल्ली(18 नवंबर): वनडे में दो दोहरा शतक जमा चुके टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऐसा दावा किया है जिसके बाद गेंदबाजों की नींद खराब होने वाली है। शर्मा ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दाैरान कहा कि “अब मैं कहीं भी मैच खेलने जाता हूँ, तो लोगों की उम्मीद होती है कि मैं 300 रन के आंकड़े को भी अपने नाम करूं और सभी मुझसे सवाल करते हैं कि 300 रन कब बना रहे हो ? यह बोलना आसान होता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मुश्किल नजर आता है। भारतीय दर्शकों का प्यार और उम्मीदें हमेशा मेरे और टीम के साथ है और इसी उम्मीद पर खरा उतरने को लेकर मैं कोशिश करूँगा और एक दिन वनडे में 300 रन जरुर बनाऊंगा।

रोहित ने अपने वनडे में दोनों दोहरे शतकों को भी महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि पहला दोहरा शतक टीम के नजरिए से बहुत जरुरी था। 2013 में हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का वह निर्णायक मैच था। इसलिए वह पारी मेरे लिए अहम रही क्योंकि मैंने टीम की जीत में योगदान देते हुए सीरीज को जितने में अहम भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के खिलाफ लगाया गया दूसरा दोहरा शतक भी काफी महत्वपूर्ण रहा क्योंकि एक विश्व रिकॉर्ड बना और मैंने उस पारी के दौरान 33 बाउंड्री लगाई, जो अपने आप में आश्चर्यजनक था।

बता दें कि रोहित दुनिया के इकलाैते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में दो दोहरे शतक लगाए हों। उन्होंने पहला दोहरा शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया लगाया था। रोहित ने 158 गेंदों में 12 चाैकों आैर 16 छक्कों की सहायता से 209 रनों की पारी खेली थी। दूसरा दोहरा शतक उन्होंने 2014 में श्रीलंका टीम के खिलाफ लगाया। उस दाैरान उन्होंने 173 गेंदों में 33 चाैकों 9 छक्कों की मदद से 264 रनों की पारी खेली थी। उनका यह रिकाॅर्ड आज तक नहीं टूटा है।