दोहरा शतक लगाने के बाद कुछ इस तरह पत्नी से मिले रोहित शर्मा

नई दिल्ली (14 दिसंबर): टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में तीसरा दोहरा शतक बनाने के साथ-साथ कई नए कीर्तिमान हासिल किए। इसी मुकाबले में उन्होंने शतक लगाने के बाद दोहरा शतक पूरा करने के लिए मात्र 36 गेंद ही खेली।

इस मैच में एक पल ऐसा भी आया, जब रोहित शर्मा की पत्नी रितिका की आंखों से आंसू छलक आए। रोहित शर्मा जब 197 रनों पर खेल रहे थे, तब उन्होंने दौड़कर दो रन लेने चाहे मगर वह रन आउट होते-होते बचे। रोहित डाइव मारकर क्रीज़ के अंदर आ गए थे, इसी पल को देखकर स्टेडियम में बैठी उनकी पत्नी रितिका यह देखकर थोड़ा भावुक थीं। इसके बाद जैसे ही रोहित ने डबल लेकर दोहरा शतक बनाया, रितिका के आंसू निकल आए। दोहरा शतक बनाने के बाद रोहित ने पत्नी रितिका की तरफ एक फ्लाइंग किस भी दी।

आज ही रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह है और उन्होंने मोहाली वनडे में दोहरा शतक लगाकर पत्नी रितिका को सालगिरह का तोहफा दिया है। रोहित ने आज ही के दिन 2 साल पहले रितिका से शादी की थी। रोहित ने 153 गेदों में ताबड़तोड़ 12 छक्कों और 13 चौकों के साथ नाबाद 208 रनों की पारी खेली।

रोहित शर्मा ने मोहाली में शानदार 208 रनों की शानदार पारी खेली। इससे पहले वनडे में दो बार रोहित डबल सेंचुरी लगा चुके हैं। रोहित ने ये कारनाम कर वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 2013 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में भी 209 रन की पारी खेली थी। 

रोहित ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि इस खास दिन पर वह (उनकी पत्नी) यहां थीं। मैं जानता हूं कि उसे मेरी तरफ ये यह खास तोहफा पसंद आएगा। वह मेरा मजबूत पक्ष रही है। खेलों में आप काफी तनाव से गुजरते हो और ऐसे में उनका साथ होना बहुत जरूरी होता है। यह हमारी दूसरी सालगिरह है। दोहरे शतक से भी ज्यादा खास यह रहा कि हमने जीत दर्ज की।