रोहित शर्मा ने बनाया एक और विश्व रिकॉर्ड, इस बार गेल को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली (25 दिसंबर): टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया है।  दिनेश कार्तिक (18) और एमएस धोनी (14) रन पर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। 

इससे पहले श्रीलंका ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 135 रन बनाए। जिसमें असेला गुणारत्ने ने 36 और दासुन शनाका ने 29* रन बनाए। भारत की ओर से जयदेव उनादकट और हार्दिक पंड्या को 2-2 विकेट मिले। वहीं सुंदर, सिराज और यादव ने 1-1 विकेट लिया।  

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक और विश्व रिेकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा ने एक कैलेंडर ईयर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स मिलाकर सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। क्रिस गेल ने एक कैलेंडर ईयर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर कुल 64 छक्के जड़े थे। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आखिरी मुकाबले में छक्का जड़ यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने साल 2017 में टेस्ट, वनडे और टी20 में कुल 65 छक्के जड़े।