रोहित शर्मा की इस पारी से आज भी डरते हैं श्रीलंकाई

नई दिल्ली (8 जून): 7 महीनों बाद इंटरनेश्नल क्रिकेट में वापसी करने के बाद रोहित शर्मा ने दिखा दिया कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनकी तैयारी कितनी मजबूत है। पाकिस्तान के खिलाफ आक्रमक अंदाज़ में खेलकर हिटमैन ने साबित कर दिया कि 22 गज की पट्टी पर वो कितने भी दिनों बाद लौटे, लेकिन उनका बल्ला शोर जरूर करेगा।

बर्मिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ शतक से भले ही चूक गए हो, लेकिन ओवल में श्रीलंका के खिलाफ रोहित चौकों और छक्कों की बरसात करने के लिए तैयार है। वैसे भी श्रीलंका के गेंदबाज़ों को देखकर हिटमैन कुछ ज्यादा ही एग्रेसिव हो जाते हैं। श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में रोहित की 264 रनों के इस पारी को कौन भूल सकता है। जब रोहित ने ईडन गार्डन्स में इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज करवाया था। वनडे में रोहित शर्मा हमेशा श्रीलंका के लिए काल ही साबित हुए हैं। मैथ्यूज़ हो या मलिंगा हिटमैन ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा है।

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले 35 वनडे पारियों में 86 के स्ट्राइक रेट से 965 रन बनाए हैं, जिस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और 2 शतक भी जड़ा है। हालांकि साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित श्रीलंका के खिलाफ रंग दिखाने में नाकाम रहे थे। साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 4 चौंकों की मदद से 33 रन बनाए थे। लंबे समय के बाद रोहित ने इंटरनेश्नल क्रिकेट में वापसी की है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पिच पर समय बिताकर खुद को सेट भी कर लिया है। अब लंका पर चढाई करने के लिए रोहित बिल्कुल तैयार है।