रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन का यह रिकॉर्ड, पर्थ में बने ये रोचक रिकॉर्ड्स

पर्थ (13 जनवरी): पर्थ वनडे में मिली करारी हार के बाद भी टीम इंडिया के प्लेयर्स ने कई रिकॉर्ड बनाए। ये ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जिनमें रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए वहीं डेब्यू स्टार बरिंदर सरन ने नया रिकॉर्ड कायम किया।

आइए जानते हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में...

> 19 पारियों में रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हजार रन पूरे किए। यह सबसे तेज 1000 रन हैं। रोहित से पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के नाम दर्ज था। दोनों ने 20 पारियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन पूरे किए थे।

> डेब्यू स्टार बरिंदर सरन भारत के पांचवें ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने पहले मैच में ही तीन या इससे अधिक विकेट लिए। इनसे पहले अविष्कार साल्वी, टीनू योहानन, एम वेंकटरमन और एकनाथ सोलकर यह कारनामा कर चुके हैं। गौर करने वाली बात यह है कि इन चारों में से कोई भी 10 इंटरनेशनल वनडे से ज्यादा मैच नहीं खेल सका।

> रोहित शर्मा का यह चौथा ऐसा शतक था जो टीम के काम नहीं आया। इस मामले में सचिन टॉप पर हैं, जिनकी 14 शतकीय पारी टीम के काम नहीं आई। इनके बाद राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के भी 4-4 शतक टीम को जीत नहीं दिला सके।

> किसी भी वनडे मैच में यह पहली बार देखने को मिला जब दो दोहरे शतक की साझेदारी हुई। पहले रोहित-कोहली ने 207 रन जोड़े, फिर स्मिथ-बैली ने 242 रन की साझेदारी की।

> 150 के ऊपर रोहित का यह वनडे में चौथा स्कोर है। केवल सचिन तेंदुलकर (05) इस मामले में रोहित से आगे हैं।