रोहित शर्मा बने भारत के नए 'सिक्सर किंग', युवराज को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली (14 दिसंबर): टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में तीसरा दोहरा शतक बनाने के साथ-साथ कई नए कीर्तिमान हासिल किए। इसी मुकाबले में उन्होंने शतक लगाने के बाद दोहरा शतक पूरा करने के लिए मात्र 36 गेंद ही खेली। आज ही रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह है और उन्होंने मोहाली वनडे में दोहरा शतक लगाकर पत्नी रितिका को सालगिरह का तोहफा दिया है। रोहित ने आज ही के दिन 2 साल पहले रितिका से शादी की थी। रोहित ने 153 गेदों में ताबड़तोड़ 12 छक्कों और 13 चौकों के साथ नाबाद 208 रनों की पारी खेली। 

इसके अलावा रोहित छक्कों के मामले में अब युवराज सिंह से आगे निकल गए हैं। युवराज ने अपने वनडे करियर में अबतक खेले गए 304 मैचों में 155 लगाए हैं, वहीं रोहित आज तीसरा छक्का लगाते ही युवराज के आगे निकल गए हैं। रोहित के अब 173 मैचों में 162 छक्के हो गए हैं।

रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मैच में 12 छक्के लगाए। इस मामले में दुनिया में उनसे आगे एबी डीविलियर्स हैं जिन्होंने 16 छक्के कप्तान के तौर पर लगाए थे। इसके अलावा किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा एक साल के अंदर सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकाॅर्ड भी रोहित के नाम दर्ज हो गया है। रोहित मौजूदा साल में 45 छक्के लगा चुके हैं। उनसे  पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने साल 1998 में 40 छक्के लगाए थे।