हिटमैन रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है!

नई दिल्ली (13 नवंबर): न्यूजीलैंड से वनडे और टी-20 सीरीज जीतने के बाद अब भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका से है। भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। दोनों टीमें कोलकाता पहुंच चुकी हैं। ऐसे में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा के लिए 13 नवंबर का दिन और कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम दोनों ही बहुत खास हैं। 

दरअसल 13 नवंबर 2014 के दिन रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एक नया इतिहास रच दिया था। इस मैदान पर वनडे मैच में रोहित ने 264 रनों की पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड बनाया था, जिसे आज तक दुनिया का कोई खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है। रोहित ने अपनी 264 रन की पारी में 173 गेंदों का सामना करते हुए 33 चौके और 9 छक्‍के लगाए थे. 

रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी खेलते हुए सचिन तेंदुलकर के 200 नाबाद और वीरेंद्र सहवाग की 219 रनों की पारी को भी पीछे छोड़ दिया था। रोहित शर्मा की यह अनोखी पारी क्रिकेट इतिहास के पन्नों में अमर हो गई है। श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में दो दोहरी सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के अकेले खिलाड़ी हैं।

वनडे में रोहित के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ना इतना आसान नहीं होगा। फिलहाल हमें एक बार फिर से रोहित की ऐसी पारी का इंतजार रहेगा।