रहाणे को प्लेइंग 11 में ना खिलाने पर बोले रोहित शर्मा, कहा- उन्हें टीम में जगह देना मुश्किल...

नई दिल्ली (11 दिसंबर): धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को करारी शिकस्त दी है। श्रीलंका ने भारत को इस मैच में 7 विकेट से हराया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ  112 रन ही बना पाई। श्रीलंकाई टीम ने 20.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। 

भारत की तरफ से प्लेइंग 11 से रहाणे बाहर थे और इसे लेकर रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। विराट कोहली की गैर-हाजिरी में भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि उन्हें टीम में जगह देना मुश्किल था क्योंकि टीम मैनेजमेंट उन्हें 50 ओवर के फॉरमेट में विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज समझता है। 

रोहित ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने श्रीलंका में स्पष्ट कर दिया था कि वह सलामी बल्लेबाज है और हम उसके बल्लेबाजी क्रम को बदलते नहीं रहना चाहते। अगर बल्लेबाजी क्रम बदलता रहे तो यह सभी के दिमाग पर असर डालता है।

उन्होंने कहा, 'हमने उसकी पहचान सलामी बल्लेबाज के रूप में की है और यही कारण है कि उसे बाहर बैठना पड़ा। हालांकि हम समझते हैं कि पिछली कुछ सीरीज में उसने रन बनाए हैं। लेकिन विदेशों में जाने से पहले हम पांडे, केदार जाधव, अय्यर जैसे खिलाड़ियों को पर्याप्त मैच देना चाहते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वे मौके का फायदा उठाए।