यूपी में महागठबंधन को लगा झटका, रालोद अकेले लड़ेगी चुनाव

नई दिल्ली ( 19 जनवरी ): उत्तर प्रदेश में साइकिल की जंग के बाद अब गठबंधन को लेकर चर्चा जारों है। इस बीच खबर आ रही है कि अजीत सिंह की पार्टी राष्‍ट्रीय लोक दल कांग्रेस और सपा के गठबंधन में शामिल नहीं होगी और अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले खबर थी कि कांग्रेस और रालोद आपस में मिलकर सीट बंटवारे पर चर्चा कर रही हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा था कि सपा रालोद से गठबंधन के पक्ष में ज्‍यादा नहीं है और वो सिर्फ कांग्रेस से हाथ मिलाना चाहती है। पूरे मामले पर एक न्‍यूज चैनल से बात करते हुए रालोद के महासचिव ने कहा कि गठबंधन के पक्ष में कुछ लोग नहीं है। जिन्‍होंने पहले सपा तोड़ी अब वो गठबंधन तोड़ने में लगे हैं। हमारे कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं और राज्‍य में 403 सीटों पर हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि इस महागठबंधन को लेकर पहले से सीटों के बंटवारे पर पेंच फंसा हुआ था। सपा गठबंधन के लिए कुल 100 सीटें देने के मुड़ में थी जिनमें से 20 रालोद के लिए थीं वहीं कांग्रेस अपने लिए ही कम से कम 100 सीटें मांग रही थी। जबकि रालोद की मांग 35 सीटों की थी। इसके अलावा रालोद उन सीटों पर भी अपना हक जमा रही थी जहां सपा की दावेदारी है