नाबालिग से 'रेप' के आरोपी RJD विधायक ने किया आत्मसमर्पण

नई दिल्ली (10 मार्च): राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक राजवल्लभ यादव ने गुरुवार को एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। यादव पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप है।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, यादव करीब एक महीने से फरार चल रहे थे। यादव ने गुरुवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रश्मि शिखा की अदालत में आत्मसमर्पण किया। अदालत ने आरोपी विधायक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गौरतलब है, कि नालंदा जिले के रहुई थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर की रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिग लड़की ने यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। नालंदा महिला थाना में लड़की ने यादव पर उसका अपहरण कर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। 

मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही विधायक फरार चल रहे थे। राजवल्लभ के फरार होने पर बिहारशरीफ की अदालत ने विधायक और उनके चार रिश्तेदारों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद राजद ने आरोपी विधायक को निलंबित कर दिया था। आरोपी विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी कर रहीं थी। अदालत ने भी विधायक की चल-अचल संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया था।