लालू यादव की तबीयत और बिगड़ी, डॉक्टर रख रहे हैं पैनी नजर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 मई): चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव की तबीयत ज्यादा बिगड़ जाने की खबर सामने आ रही है। रांची रिम्स में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का इलाज किया जा रहा है। लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद का कहना है कि लालू यादव की तबियत खराब है हालांकि नियंत्रण में है।

लालू का इलाज रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में चल रहा है। फिलहाल लालू यादव संक्रमण के शिकार हुए हैं उनके शरीर में सिरम क्रिएटनीन का स्तर काफी बढ़ गया है। हृदय रोग के साथ करीब 15 बीमारियों से लालू यादव जूझ रहे हैं।

गौर तलब है कि चारा घोटाले में रांची की जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज चल रहा है। लालू दिसंबर 2017 में चारा घोटाले के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में हैं। इसके बाद उन्हें दो और मामलों में दोषी ठहराया गया और 14 साल कारावास की सजा सुनाई गई। लालू को 2013 में पहले चारा घोटाले मामले में दोषी पाया गया था और उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी।