राहुल त्रिपाठी की तूफानी बल्लेबाजी, पुणे ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया

नई दिल्ली ( 3 मई ): आईपीएल 10 के 41वें मैच में राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से मात दी। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट ने 6 विकेट खोकर 156 रन के लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया और केकेआर को 4 विकेट से हरा कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. हालांकि राहुल त्रिपाठी (93) शतक से चूक गए लेकिन पुणे की इस जीत के हीरो रहे।

मैच में पुणे ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए और पुणे को 156 रनों का लक्ष्य दिया।

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 155 रन बनाए। कोलकाता की ओर से मनीष पांडेय ने 37, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 36 और सूर्य कुमार ने 30 रन की इनिंग खेली। पुणे की ओर से जयदेव और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए।

पुणे की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने अपनी पारी की शुरुआत तेजी से की। उन्होंने तूफानी बैटिंग करते हुए 51 गेंदों में 93 रन बनाए। त्रिपाठी ने 9 चौके और 7 छक्के लगाए। 18.4 ओवर में स्टोक्स की बॉल पर कैच आउट हुए।

पुणे का पहला विकेट अजिंक्य रहाणे का गिरा। रहाणे 11 रन बनाकर उमेश यादव की बॉल पर कैच आउट हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ 9 रन बनाकर क्रिस वोक्स की बॉल पर बोल्ड हुए। मनोज तिवारी 8 रन बनाकर वोक्स की बॉल पर बोल्ड हो गए। बेन स्टोक्स 14 रन बनाकर सुनील नरेन की बॉल पर आउट हुए। धोनी 5 रन बनाकर कुलदीप यादव की बॉल पर आउट हुए।