बुरे फंसे ऋषि कपूर, बरगद का पेड़ कटवाने पर केस दर्ज

मुंबई (2 जून):  अभिनेता ऋषि कपूर के खिलाफ एफआईआफ दर्ज हो गई है। ऋषि कपूर पर पेड़ों की कटाई का आरोप है। बीएमसी ने मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है।  पुलिस ने उनके साथ-साथ उनके कॉन्ट्रेक्टर के खिलाफ भी महाराष्ट्र पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षण कानून के तहत एफआईआर दर्ज की है। बीएमसी ने ये नोटिस उनके पाली हिल स्थित कृष्णा राज बंगले में बरगद के पेड़ की अनुमति से अधिक शाखाएं काटने के लिए जारी किया था। । लेकिन ऋषि ने बीएमसी के नोटिस का जवाब नहीं दिया लिहाजा उनपर बीएमसी ने केस  दर्ज करवाया है।

ऋषि कपूर मुंबई के बांद्रा में पाली हिल स्थित कृष्णाराज बंगले में रहते हैं।  ऋषि कपूर को अपने घर में कंस्ट्रक्शन का काम कराना था जिसके लिये उन्हें अपने घर के बाहर बरगद के पेड़ की छटाई करनी थी । इस छटाई के लिये बकायदा बीएमसी से अनुमति  भी ली गई थी, लेकिन ऋषि कपूर ने बीएसमी के नियमों का उल्लंघन किया  जिन 6 पेड़ों की शाखाओं की छंटनी करनी थी उन्हें सीधे-सीधे काट दिया गया । पड़ोसियों की शिकायत के बाद बीएमसी ने उनके घर जाकर जांच की थी।

बीएमसी ने ऋषि कपूर को पेड़ की केवल 6 शाखाएं छांटने की अनुमति दी थी लेकिन जब अधिकारियों ने जाकर निरीक्षण किया तो देखा कि पेड़ को लगभग पूरा ही काट दिया गया था। ऋषि कपूर को जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।