IPL-10 से टीम इंडिया को मिले ये पांच पांडव...

नई दिल्ली (6 मई): आईपीएल ने टीम इंडिया को एक से बढ़कर एक खिलाड़ी दिए हैं। 2017 में भी आईपीएल से ऐसे खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, जिन्हें आने वाले समय में मौका मिल सकता है।


IPL सीजन-10 अब अपने आखिरी पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। दस के दंगल में कुछ ऐसे नए उभरते चेहरे सामने आए है, जिन्होंने टीम इंडिया में एंट्री के लिए दस्तक दे दी है। ये वो खिलाड़ी है जो टीम इंडिया का भविष्य बनने के लिए एकदम तैय़ार है।


रिषभ पंत, उम्र 19 साल

टीम- दिल्ली डेयरडेविल्स


दिल्ली डेयरडेविल्स के हरफनमौला खिलाड़ी इस रेस में सबसे आगे है। रिषभ ने IPL के 10 मैचों में 281 रन बनाए है, जिसमें 97 रन उनका बेस्ट स्कोर है।


संजू सैमसन, उम्र 22 साल

टीम- दिल्ली डेयरडेविल्स


दिल्ली डेयरडेविल्स के ही संजू सैमसन ने इस आईपीएल में सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। संजू ने 10 मैचों में शानदार 374 रन बनाए है, जिसमें 102 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। संजू टीम इंडिया की तरफ से एक टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं।


नीतेश राणा, उम्र 23 साल

टीम- मुंबई इंडियंस


23 साल के नीतेश राणा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बड़े खिलाड़ी बन गए है। राणा ने 10 मैचों में 312 रन ठोंक डाले है, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 62 रन है।


कुणाल पांड्या, उम्र 26 साल

टीम- मुंबई इंडियंस

गेंद और बल्ले से धमाल मचाने में कुणाल का जवाब नहीं है। हार्दिक पांड्या के भाई कुणाल ने सीजन-10 में मैच वीनिंग परफॉमेंस दी है। उन्होंने 9 मैचों में 136 रन और 10 विकेट लिए है। कुणाल की उम्र भले ही 26 साल हो, लेकिन वो टीम इंडिया में अपने प्रदर्शन से जगह बना सकते हैं।


राहुल त्रिपाठी, उम्र 26 साल

टीम- राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट


धोनी के शहर रांची से आए राहुल त्रिपाठी भी आईपीएल में खूब धूम-धड़ाका कर रहे हैं। पुणे के लिए राहुल ने 9 मैचों में 352 रन बना लिए है और 93 रन उनकी बेस्ट पारी है।


यंगिस्तान के इन पांच पांडवों का भविष्य अब सेलेक्टर्स के हाथों में है। सेलेक्टर्स चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम चुनने बैठेंगे तो उन्हें एक्सट्रा दिमाग खर्च करना पड़ेगा।