IPL-9: 10 गुना से भी ज्यादा दाम में बिका था हरिद्वार का ये खिलाड़ी, बना DD की जीत का हीरो

नई दिल्ली(4 मई): आईपीएल9 में मंगलवार को गुजरात को 8 विकेट से हराकार दिल्ली अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली की जीत में ओपनर रिषभ पंत ने अहम भूमिका निभाई। पंत ने 40 गेंदों पर 69 रनों की धुआंधार पारी खेली।

रिषभ को इस सीजन में पहली बार गुजरात लायंस के खिलाफ 27 अप्रैल को मौका मिला था। उस मैच में उनको पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करने भेजा गया था और उन्होंने 20 रन बनाए थे। ये मैच दिल्ली ने एक रन से गंवा दिया था। इसके बाद 30 अप्रैल में उनको कोलकाता के खिलाफ खेलने का मौका मिला और इस बार उनको और नीचे यानी आठवें स्थान पर खेलने भेजा गया। यहां भी वो फ्लॉप हुए और 4 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि वो मैच दिल्ली ने 27 रन से जीता। अंडर 19 के ओपनर रिषभ को इस मैच में ओपनिंग का मौका मिला और उन्होंने इसको अच्छे से भुनाया। 

हरिद्वार में जन्में 18 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत को पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिला है और उन्हें इस बार दिल्ली की टीम ने खरीदा। अंडर-19 विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक और नामीबिया के खिलाफ 111 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद रिषभ पंत आईपीएल नीलामी में सबकी नजरों में थे। अंडर-19 टीम में बिकने वालों में वो सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए। उनका आधार मूल्य 10 लाख रुपये था लेकिन दिल्ली ने उन्हें 1.9 करोड़ में खरीदा। वो सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक थे।