T20 टीम में ऋषभ पंत को मौका, लगा चुके ट्रिपल सेंचुरी


मुंबई (6 जनवरी): इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। टीम में नए खिलाड़ी के तौर पर ऋषभ पंत को मौका मिला है। पंत ने मौजूदा रणजी सत्र में दिल्ली की ओर से बेहतरन प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों में 107 . 28 की औसत से 972 रन जुटाए और इस दौरान उन्होंने तिहरा शतक और भारतीय क्रिकेट में प्रथम श्रेणी का सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ा।


टी20 टीम में पंत का चयन इस बात का संकेत है कि उन्हें छोटे प्रारूप में गंभीरता से महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, जबकि टेस्ट मैचों में ऋद्धिमान साहा भारत की पहली पसंद हैं।


IPL 9 की नीलामी में एक करोड़ 90 लाख रुपये के साथ रातों रात सुर्खियां बटोरने वाले पंत  पिछले साल रणजी ट्रॉफी में वानखेड़े स्टेडियम में महाराष्ट्र के खिलाफ सचिन तेंड़ुलकर के आटोग्राफ वाले बल्ले से तिहरा शतक बनाया था। पंत रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका में होंगे। अगर पंत कुछ बड़ी पारियां खेलते हैं तो वह वनडे में भी रहाणे पर दबाव बना सकते हैं। साथ ही बल्ले से पंत की क्षमता कप्तान विराट कोहली को अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरने का विकल्प देगी।