हवन कर रहे हैं योगेश्वर के गांववाले, मां से किया है गोल्ड का वादा

नई दिल्ली(21 अगस्त): लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीत चुके पहलवान योगेश्वर दत्त का मुकाबला भले ही शाम को शुरू होगा लेकिन उनके गांव भैंसवाल कलां में सुबह से ही उनकी जीत की दुआ मांगने के लिए हवन हो रहा है। पूरा गांव एकत्र है। बड़े भाई मुकेश, मां सुशीला देवी और भाभी सहित उनके रिश्‍तेदार भी हवन करने में जुटे हुए हैं ताकि पदक का रंग बदलने का सपना पूरा हो। गांव के लोग उनके घर पर जुटे हुए हैं। घर-परिवार, ग्रामीणों और रिश्‍तेदारों को उम्‍मीद है कि योगेश्‍वर गोल्‍ड मेडल लेकर आएंगे।

- गांव में योगेश्‍वर की कुश्‍ती देखने के लिए 8 गुणा 10 फुट की स्क्रीन लगाई गई है। इस दौरान बिजली कटौती न हो इसके लिए बाकायदा बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता ने अधिकारियों को हिदायत दी है। मैच शुरू होते ही गांव के लोग एक साथ बैठेंगे। जीतते ही ढोल-नगाड़ों, मिठाइयों के साथ आतिशबाजी होगी।

- योगेश्वर के बड़ भाई मुकेश का कहना है कि पूरे गांव ही नहीं पूरे देश को गोल्‍ड मेडल की आस है। ग्रामीणों ने कहा योगेश्वर सबसे मजबूत है पूरे देश की दुआ उनके साथ है।

मां से फोन पर किया गोल्‍ड मेडल लाने का वादा

-योगेश्वर की मां सुशीला देवी ने कहा कि उनके बेटे ने पूरी जिंदगी कुश्ती के नाम की है। ये उसका आखिरी ओलंपिक है। उसने फोन कर कहा है कि मां आप चिंता न करो, गोल्ड के लिए जान लगा दूंगा।