ये दीवा बढ़ाएंगी ओलंपिक की हॉटनेस!

नई दिल्ली(6 अगस्त): पिछले चार सालों से उनकी जिंदगी उनके खेल के नाम थी। वो पसीना बहा रही थीं, खून बहा रही हैं। और अब वो खुद को साबित करने के लिए पूरी दुनिया से लड़ जाने को तैयार हैं। जी हां, हम ओलिंपिक में खेलने जा रहीं महिला खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं।

आपने अब तक उन्हें बिकिनी में सेल्फी लेते देखा होगा, लेकिन जब वह जमीन, स्विमिंग पूल या जिम से टकराएंगी, तब आपको यकीन होगा कि वो कितनी मजबूत हैं। ढेर सारे विवादों के साथ शुरू हो रहे रियो ओलिंपिक में खेलने वाली ये महिला खिलाड़ी यकीनन ओलिंपिक में आपका इंट्रेस्ट बढ़ा देंगी।

 

जैकलीन करवेलो देश: ब्राजील खेल: वॉलिबॉल

जैकलीन करवेलो की लंबाई 6 फिट 1 इंच है। आप चाहें उनकी खूबसूरती देख लीजिए या खेल देख लीजिए, आप यही चाहेंगे कि जैकलीन आपकी टीम में रहें। FIVB 2010 में बेस्ट स्पाइकर अवॉर्ड जीत चुकीं जैकलीन से रियो में बहुत उम्मीदें हैं।

 

एली रेसमन देश: अमेरिका खेल: जिमनैस्टिक्स

एली रेसमन अमेरिका की महिला जिमनैस्टिक्स टीम की कप्तान हैं। कई मेडल जीत चुकीं एली 'डांसिंग विद द स्टार्स' में शिरकत कर चुकी हैं और ESPN के लिए फोटोशूट करवा चुकी हैं।

शेलिना जाडर्स्की देश: कनाडा खेल: सॉकर

शेलिना खुद को एक भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर साबित कर चुकी हैं और इसी वजह से वह ओलिंपिक टीम में जगह भी बना पाईं। मिशिगन यूनिवर्सिटी में अपनी टीम की कप्तान रहीं शेलिना कनाडा की नैशनल टीम के लिए जीतने को बेताब हैं।

एलेन हूग देश: नीदरलैंड खेल: फील्ड हॉकी

रियो से पहले भी ओलिंपिक में शिरकत कर चुकीं डच फील्ड हॉकी प्लेयर एलेन एक बार फिर यह साबित करने आई हैं कि वह सिर्फ मॉडल नहीं हैं, बल्कि दुनिया की टॉप ऐथलीट्स में शुमार हैं। वैसे अगर लोग उन्हें मॉडल की नजर से देखते हैं तो इसमें उनकी कोई गलती नहीं है।

नताशा हेस्टिंग्स देश: अमेरिका खेल: 400 मीटर स्प्रिंटर

नताशा 400 मीटर वर्ग में दौड़ती हैं। साउथ कैरोलाइना यूनिवर्सिटी में खेल के टाइम से ही उनकी परफॉर्मेंस इतनी शानदार है कि उन्हें तब ही '400 मीटर दीवा' नाम दे दिया गया था। वह 2008 ओलिंपिक में गोल्ड जीत चुकी हैं।

दरया क्लिशीना देश: रूस खेल: लॉन्ग जंप

दरया का स्पेशलाइजेशन लॉन्ग जंप में है और वह ट्रैक और फील्ड कैटिगरी में दावा पेश करने जा रही हैं। ओलिंपिक में मेडल जीतने का दरया का यह पहला प्रयास होगा।

एमा कबर्न देश: अमेरिका खेल: रनिंग

एमा 2012 में हुए ओलिंपिक में अमेरिका की तरफ से गई टीम की सबसे युवा रनर थीं। इसकी वजह से उन्हें काफी प्रसिद्धि भी मिली थी। इस बार ओलिंपिक में उन्हें 3000 मीटर स्टीपलचेज में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जा रहा है। देखते हैं वह अमेरिका के लिए कौन सा मेडल लाती हैं